10 प्रश्न जो आपको किसी से भी नहीं पूछना चाहिए, सबसे अच्छे दोस्त से भी नहीं

* Reading Time: 5 minutes
4.6
(87)

हर कोई उन लोगों की सराहना करता है जो बोलने से पहले सोचते हैं। लेकिन कभी-कभी भावनाओं  के प्रवाह में हम अपने दोस्तों या अजनबियों से वास्तव में हास्यास्पद सवाल पूछते हैं, जो वास्तव में किसी अन्य व्यक्ति को शर्मनाक स्थिति में छोड़ देता है। हमारा उन्हें चोट पहुँचाने का कोई इरादा नहीं होता है, लेकिन हम आम तौर पर यह दूसरे व्यक्ति को अंदर तक आहत करता है। हमेशा दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण के बारे में सोचें और फिर सवाल पूछें।
मैं कुछ भी कहने से पहले सोचने के व्यवहार को प्रोत्साहित करती हूं।
आज हम यहाँ सवालों की एक सूची के साथ है जिसे आपको किसी से भी पूछना नहीं चाहिए।

  1. दिखावट के बारे में
    people3

आपके चेहरे पर वो निशान कैसे आए? आप हमेशा चश्मा क्यों पहनते हैं? आपके माँ और पिताजी लंबे हैं, आप छोटे क्यों हैं? …….. और बहुत सारे। लोग हमेशा ऐसे मूर्खतापूर्ण सवाल पूछते हैं जिसका जवाब कोई नहीं देना चाहता। सिर्फ इसलिए कि आपने मूर्खतापूर्ण सवाल पूछा, उन्हें उस निशान या उनकी आंख की समस्या के पीछे की दुखद कहानी के बारे में याद आया

  1. कमाई

    strong12

आपकी तनख्वाह क्या है? क्या आपका कोई साइड बिजनेस है? किसी से भी यह कभी न पूछें, यदि आप वास्तव में उनके साथ एक अच्छा रिश्ता चाहते हैं।

  1. तुम कहाँ जा रहे हो?
    people7

मैं एक टैक्सी में जाने वाली हूँ  और छुट्टी के लिए कुछ सामान लेकर घर जा रही हूँ। अचानक मेरे एक पड़ोसी ने मुझसे जोर से पूछा “निशा तुम कहाँ जा रही हो?” कल्पना कीजिए कि मुझे उस समय कैसा लगा, मैंने कहा “मैं आपको संदेश भेज दूंगी “। सुरक्षा कारणों से कुछ दिनों के लिए घर छोड़ने से पहले कोई भी घोषणा नहीं करना चाहता है।

  1. आपके बच्चे क्यों नहीं हैं?
    people2

मेरी शादी के 1 साल बाद ही कई लोगों ने मुझसे यह सवाल किया। बच्चे होना या न होना हमारा अपना फैसला होना चाहिए। शायद वे बच्चे चाहते हैं, लेकिन वे कुछ स्वास्थ्य मुद्दों का सामना कर रहे हैं। इस सवाल को पूछकर लोगों को कभी आहत न करें।

  1. रिश्ते की स्थिति
    people1

हर कोई रिश्ते की स्थिति के बारे में क्यों जानना चाहता है? मुझे सिंगल रहना पसंद है या हो सकता है कि मैं खुशी से शादीशुदा हूँ या जो भी मुझे अपने रिश्ते में लगता है। मैं इस पर सभी से चर्चा नहीं करना चाहता।

  1. आपके पास ……. नहीं है ?
    people4

आप सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करके यात्रा करते हैं, आपके पास कार नहीं है? या आपने इतनी छोटी कार क्यों खरीदी? ठीक है, अगर आपके पास एक कार है तो वे आपके अपार्टमेंट के बारे में पूछेंगे। यदि आपके पास दोनों हैं तो वे आपके इंटीरियर के बारे में पूछेंगे। ये कभी भी चीजों को समाप्त नहीं करते हैं और उनके बारे में प्रश्न बहुत सस्ते लगते हैं। लोगों की अपनी प्राथमिकताएं और जिम्मेदारियां होती हैं, वे अपनी जरूरत और जरूरतों के अनुसार चीजें खरीदते हैं।

  1. आपने किसे आमंत्रित किया और क्यों?
    people6

यह आपकी पार्टी है और सभी लोग आनंद ले रहे हैं और अचानक एक व्यक्ति आता है और शिकायत करता है कि आपने मेरे सबसे अच्छे दोस्तों को आमंत्रित क्यों नहीं किया। यह सवाल कितना अप्रासंगिक है? ऐसे लोगों से निपटने के लिए भारी धैर्य की जरूरत है।। आपका सामाजिक नेटवर्किंग खाते का उपयोग बहुत बड़ा पैसे कमाएँ

  1. दूसरे आपके बारे में क्या कहते हैं?
    people5

मैं एक लंबे समय के बाद अपने पुराने दोस्तों से मिली और उन्होंने मुझसे पूछा कि “आपका परिवार हमारे बारे में क्या कहता है”। क्या वास्तव में यह जानना महत्वपूर्ण है कि दूसरे आपके बारे में क्या महसूस करते हैं? अगर यह वास्तव में आपके लिए मायने रखता है तो मैं ऐसे लोगों को सुझाव देती हूँ  कि इस सवाल को यहां और वहां पूछने के बजाय सीधे पूछें। 8 प्रश्न आप साल समाप्त होने से पहले खोज

  1. उम्र और वजन
    frn13

कुछ स्वास्थ्य मुद्दे हमारी शारीरिक बनावट को वास्तव में अजीब बनाते हैं, कभी-कभी हम अधिक वजन हासिल करते हैं या उसी को खो देते हैं। कभी किसी की शारीरिक बनावट के बारे में टिप्पणी न करें। यह सभी मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य और स्थिति के बारे में है जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होता है।। 7 शानदार जेब और पर्यावरण के अनुकूल शॉपिंग हैक्स

  1. आपको अपने जन्मदिन में क्या मिला ?
    love7

शायद यह मेरे लिए एक बुरा दिन था और मैं इसे नहीं मनाना चाहती। लोग अक्सर उपहार के बारे में पूछते हैं, लेकिन यह उन लोगों को चोट पहुंचा सकता है जिन्हें कोई उपहार नहीं मिला है।
मुझे बताएं कि आपको कौन सा पसंद आया। इस पोस्ट को उन लोगों के साथ भी शेयर करें जो अक्सर आपसे ऐसे गूंगे सवाल पूछते हैं।
हमें फेसबुक पर लाइक करें और वहां अपनी पोस्ट शेयर करें।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

As you found this post useful...

Follow us on social media!

We are sorry that this post was not useful for you!

Let us improve this post!

Tell us how we can improve this post?